Ekta Kranti News

Best News Network Mandi Adampur

Ekta Kranti News

जाट कॉलेज कुश्ती अखाड़े में पांच लोगों की गोलियां मारकर हत्या करने के आरोपी रेसलिंग कोच सुखविंदर को दिल्ली व रोहतक की संयुक्त टीम ने शनिवार को समयपुर बादली से गिरफ्तार कर लिया। दोपहर हरियाणा पुलिस ने आरोपी पर एक लाख का इनाम घोषित किया था। शाम को उसे पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के अंदर ही दबोच लिया। एसपी राहुल शर्मा का कहना है कि जल्द रोहतक पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी। फिलहाल एसआईटी दिल्ली में आरोपी से पूछताछ कर रही है।

रोहतक के एसपी राहुल शर्मा ने बताया कि जाट कॉलेज स्थित जिम्नेजियम हाल में चल रहे अखाड़े में हुए गोलीकांड में आरोपी को पकड़ने के लिए डीएसपी नरेंद्र कादयान, डीएसपी विनोद कुमार के नेतृत्व में विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया। जिसमें पीजीआईएमएस थाना, सीआईए यूनिट, एवीटी स्टाफ, साईबर सेल को शामिल किया गया। पुलिस ने खास इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस की मदद से आरोपी को समयपुर बादली से दबोच लिया। आरोपी सुखविंदर भी कुश्ती कोच है और जाट कालेज के जिम्नेजियम हाल में कुश्ती की कोंचिग देता था।

डीजीपी ने रखा था एक लाख का इनाम
वारदात के बाद से आरोपी फरार चल रहा था, जिसे गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। डीजीपी हरियाणा मनोज यादव ने आरोपी सुखविंदर पर एक लाख का इनाम घोषित किया। डीजीपी मनोज यादव व एडीजीपी संदीप खिरवार लगातार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही टीमों के संपर्क में थे। रोहतक पुलिस को आरोपी सुखविंदर के बारे में दिल्ली में छिपे होने की पुख्ता सूचना मिली। जिसके आधार पर रोहतक पुलिस द्वारा दिल्ली पुलिस को तुरंत सूचना दी गई, ताकि आरोपी फरार न हो सके।

रोहतक पुलिस की सूचना पर दिल्ली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और समयपुर बादली थाना से आरोपी सुखविंदर को काबू किया है। पूरी कार्रवाई में एसआईटी टीम निरंतर दिल्ली पुलिस के साथ संपर्क में रही है। दिल्ली पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

इन पांच लोगों की गई थी हत्या 
1. मनोज मलिक (39) निवासी गांव सरगथल जिला सोनीपत सहायक प्राध्यापक जाट कालेज और कुश्ती कोच
2. साक्षी मलिक (32) पत्नी मनोज मलिक निवासी गांव सरगथल जिला सोनीपत कुश्ती खिलाड़ी व रेलवे मे क्लर्क 
3. पूजा (17) निवासी गांव सिरोहा जिला मथुरा (उत्तर प्रदेश) कुश्ती खिलाड़ी 
4. प्रदीप मलिक (30) निवासी गांव मोखरा, रेलवे में सीटीआई एवं कुश्ती कोच 
5. सतीश दलाल (28) निवासी गांव माडोठी जिला झज्जर हाल सांपला कुश्ती कोच

घायलों की स्थिति
1. अमरजीत (35) निवासी गांव निंदाना कुश्ती कोच, गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन है। उपचार के दौरान हालत नाजुक बनी हुई है। 
2. सरताज (3) पुत्र मनोज मलिक निवासी गांव सरगथल जिला सोनीपत। सरताज रोहतक पीजीआईएमएस के निक्कू वार्ड में भर्ती है। वह कोमा में है, उसकी हालत बहुत नाजुक बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक बच्चे का दिमाग सही से काम नहीं कर रहा है। बच्चे को गोली सिर से आंख के रास्ते बाहर आई है। 

पत्नी से तलाक हो चुका है आरोपी का 
पांच लोगों की हत्या के आरोपी 32 वर्षीय सुखविंदर गांव बरोदा जिला सोनीपत का रहने वाला है और एनआईएस कोर्स पास कुश्ती कोच बना। आरोपी की उत्तर प्रदेश निवासी तन्नु के साथ शादी हुई थी। पत्नी से तलाक हो चुका है। चार साल का बेटा है, जो दादा-दादी के पास रहता है।

पुलिस प्रारंभिक जांच में यह वजह आई सामने
जाट कॉलेज अखाड़े में आने वाली महिला खिलाड़ी पूजा के परिजनों ने कोच मनोज को सुखविंदर की शिकायत की थी। मृतक कोच मनोज के भाई प्रमोद के अनुसार करीब 5 दिन पहले महिला खिलाड़ी पूजा ने करीब 4-5 दिन पहले अपने परिवार को सुखविंदर की शिकायत की थी। शिकायत में बताया था कि सुखविंदर उसे परेशान कर रहा है और वह उस पर शादी का दबाव बना रहा है। परिवार ने यह शिकायत कोच मनोज मलिक से की। जिस शिकायत के बाद मनोज ने सुखविंदर कोच को अखाड़े में प्रशिक्षण के लिए आने से मना कर दिया था। इसी बात की रंजिश रखते हुए सुखविंदर ने उक्त वारदात को अंजाम दिया।

Comment here

error: Content is protected !!