AdampurHaryana newshisar

सदलपुर में 5.44 करोड़ की लागत से बनेगा 33के.वी. बिजली घर आसपास के गांवों में अब 24 घंटे मिलेगी बिजली

मंडी आदमपुर


सदलपुर व आसपास के गांवों में रह रहे ग्रामीणों को अब बिजली कटौती का सामना नही करना पड़ेगा। बिजली निगम द्वारा गांवों में बिजली सप्लाई बेहतर बनाने के लिए लगातार 33के.वी. पावर हाउस बना रही है। आदमपुर 132के.वी सब स्टेशन के तहत आने वाले गांव सदलपुर में जलघर के पास करीब 2 एकड़ जमीन में 33के.वी. पावर हाउस बनाने की मंजूरी मिल गई है। इसके लिए बिजली निगम ने 5.44 करोड़ रुपए का अग्रवाल ट्रेडिंग कंपनी बहल को टैंडर जारी कर दिया है और जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा। कंपनी को 1 अगस्त 2021 तक यानी 1 साल में यह पावर हाऊस तैयार करना है। गांव सदलपुर में 33के.वी. पावर हाउस बनने से आसपास के गांवों की बिजली सप्लाई बेहतर होगी। निगम ने अब टेंडर जारी कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। गांव के आसपास के अनेक गांवों में बिजली सप्लाई मात्र 12 घंटे ही मुश्किल से मिल पा रही है। इससे किसानों, पशुपालक व गृहणियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बारिश के समय तो कई-कई दिन तक बिजली नहीं आती। इससे पहले ग्रामीणों ने गांव में आए बिजली मंत्री रणजीत सिंह एवं बिजली बोर्ड के सी.एम.डी. शत्रुजीत कपूर से गांव सदलपुर में 33के.वी. पावर हाउस बनाने की मांग कर चुके हैं।


7 किलोमीटर तक 33के.वी. लाइन बिछाई जाएगी
निगम के एस.डी.ओ. देशदीप हंसू और जे.ई. हंसराज ने बताया कि गांव सदलपुर में बनने वाले 33के.वी. पावर हाउस में 7 किलोमीटर तक 33केवी लाइन बिछाई जाएगी। नया बिजली घर बनने से आदमपुर 132 के.वी. सब स्टेशन पर लोड कम हो जाएगा। इसी तरह निगम ने गांव कोहली व कालीरावण में बिजली घर बनाने का प्रपोजल भेजा हुआ है।


कांग्रेस व भाजपा नेताओं ने लिया श्रेय
गांव सदलपुर में बिजली घर मंजूर होने का श्रेय आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्नोई और भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट दोनों ने लिया है। प्रैस को जारी अलग-अलग बयान में विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि जल्द ही सदलपुर में बिजली बोर्ड की स्थापना होगी, जिससे हलके के सबसे बड़े गांव सदलपुरवासियों को बिजली से संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। सरकार एवं बोर्ड के अधिकारियों से लगातार पत्राचार के माध्यम से तथा निजी रूप से बिजली मंत्री रणजीत सिंह से मुलाकात करने के बाद सदलपुर में अब 33 किलोवाट बिजली घर मंजूर हो गया है, वहीं भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट ने सरकार का आभार व्यक्त किया है। फौगाट ने कहा कि वो आदमपुर हलके के लोगों को अपने परिवार का हिस्सा मानती हैं और उनकी समस्याओं का समाधान करवाना उनकी सबसे अहम प्राथमिकमता है। उन्होंने बताया कि सदलपुर के अलावा गांव कोहली व कालीरावण में भी बिजली घर स्थापित किए जाने के प्रयास लगातार जारी हैं। भाजपा नेत्री ने सदलपुर में बिजली घर मंजूर करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल तथा बिजली मंत्री रणजीत सिंह का आभार प्रकट किया है।

Comment here