Ekta Kranti News

Best News Network Mandi Adampur

Ekta Kranti News

आदमपुर में पिता बेचते हैं चाय, बेटा बनेगा गांव का पहला एमबीबीएस डॉक्टर

आदमपुर में 7 सालों से टी स्टाल चला रहे गांव महराणा निवासी रामचंद्र शर्मा के बेटे दीपक शर्मा ने नीट में सफलता अर्जित की है। दीपक ने नीट की परीक्षा में ऑल इंडिया 11294 रैंक हासिल की है। पिता का कहना है बेटा गांव महराणा का पहला एमबीबीएस डॉक्टर बनेगा

आदमपुर गोपीराम धर्मशाला के पास पिछले 7 सालों से टी स्टाल चला रहे गांव महराणा निवासी रामचंद्र शर्मा के बेटे दीपक शर्मा ने नीट में सफलता अर्जित की है। दीपक ने नीट की परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर 11,294 रैंक हासिल की है। पिता का दावा है कि बेटा गांव महराणा का पहला एमबीबीएस डॉक्टर बनेगा। बेटे की सफलता से गदगद रामचंद्र शर्मा ने कहा कि अब चाय वाले का बेटा डॉक्टर बनकर क्षेत्र का नाम रोशन करेगा।

एकता क्रांति न्यूज़ से विशेष बातचीत में दीपक शर्मा ने बताया कि राजस्थान के गांव छानी बड़ी से 76 फीसद अंक के साथ दसवीं कक्षा और अनूपगढ़ से 85 फीसद अंक के साथ मेडिकल संकाय से बाहरवीं कक्षा उतीर्ण की। इसके बाद कोटा चला गया और दो बार प्रयास किया लेकिन सफलता नही मिली। दो साल लैब असिस्टेंट की नौकरी के दौरान भी दो बार परीक्षा में भी कामयाब नही हुआ। नौकरी के साथ पढ़ाई जारी रखते हुए आखिर पांचवीं बार में सफलता हासिल की। देशभर से करीब साढ़े 13 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। अब एमबीबीएस के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज सीकर में दाखिला हुआ है।   

पूरे खानदान में अकेला डॉक्टर बनूंगा

पूरे खानदान में दूर-दूर तक कोई डॉक्टर की फील्ड में नहीं है। अकेला मैं हूं जो डॉक्टर बनूंगा। यह बात कहते हुए दीपक शर्मा फोन पर हंस पड़े। दीपक की मां कांता देवी गृहिणी हैं जबकि छोटी बहन हीना शर्मा बीएससी और बीएड करने के बाद नेट की तैयारी कर रही है। 11,294 रैंक पाने वाले दीपक कहते हैं कि कोरोना काल में नीट की तैयारी कर रहे छात्र परेशान हुए, परीक्षाएं लेट होने की वजह से मनोबल जहां टूट रहा था, वहीं अब हर ओर हो रही डॉक्टर बनने की तारीफ से मन गदगद भी हो रहा है। यह सच है कि कोरोना काल में डॉक्टरों की भूमिका के बाद मन में डॉक्टर बनने की इच्छा दृढ़ हो गई।

दीपक की सफलता पर जताई खुशी

दीपक शर्मा की सफलता पर पंजाबी सभा से श्यामसुंदर रेवड़ी, प्रचारिणी सभा के अध्यक्ष राजेंद्र भारती, व्यापार मंडल के उपप्रधान सतपाल भांभू, राजू लंबू, दिनेश गर्ग, संदीप बिल्लेवाल, रामपाल टाक, घनश्याम सिंगला, विनोद वर्मा आदि ने खुशी जताते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।     

राहुल मंडी आदमपुर

एकता क्रांति न्यूज़ मंडी आदमपुर खास रिपोर्ट

Comment here

error: Content is protected !!